Wednesday 13 July 2016

‪#‎A‬ ‪#‎College‬ ‪#‎Going‬ ‪#‎Student‬ -‪#‎ANUJPAREEK‬

‪#‎A‬ ‪#‎College‬ ‪#‎Going‬ ‪#‎Student‬ -‪#‎ANUJPAREEK‬

कभी कभी एक ख्याल जो दिल में आता है चेन-ओ -सुकून सब चला जाता है
सोचता हूँ कभी जो उस दायरे में तो लगता है जैसे सिर पर बाल ही ना हो
और अगर किसी college going student के कोई gf ना हो तो जैसे सिर पर बाल ना हो
मेरी कहानी भी कुछ ऐसी ही थी और मुझे भी कई बार ऐसा ही लगता था
लेकिन जब जब भी सोचता हूँ उस दायरे में तो एक फ़र्ज़ हूँ मैं !घर से मीलो-दूर आया हूँ . कुछ करना है नाम कमाना है पैसा कमाना है .पर अपने दोस्तों को देख कर कर कभी कभी लगता था की Bike राइडिंग , किसी मॉल के बाहर घंटो खडे रहना, आँखे सेकना,धुँआ के साथ चाय की थडियों पे गप-शप करना शायद यही वक़्त बिताने का एक तरीका होता है .किसी कॉलेज स्टूडेंट के लिए और मुझे भी लगता की अब तो Gel लगानी चाहिए .. और लगता भी क्यों ना आखिर मैं भी तो एक कॉलेज गोइंग स्टूडेंट था ..लेकिन मैं जिसे वक़्त बिताना समझ रहा तो वो तो सिर्फ वक़्त ख़राब करना था खेर मैं जान चुका था ये सब time -पास नहीं लक्ष्य से by -pass है !और उसी Time को Utilize कर मेने अपने Field of Interest पर काम करना शुरू किया ..बार-बार हाथ लग रही असफलताओं के बावजूद भी कभी हार नहीं मानी................. बस चलता गया "खुद ही से वायदा किया नहीं रुकना है चलते रहना है जब तक नाम "अनुज " ना हो इस ज़िंदगानी में"आज माता-पिता के आशीर्वाद और परमेश्वर की विषेश कृपा दृष्टि के फलस्वरूप जीवन में बहुत अच्छा कर पा रहा हूँ.......Thank U GOD


Creative Writer Anuj PareekE: anuj_@live.com



4 comments:

  1. Very Nice Story A College Going Story ...

    ReplyDelete
  2. Superb A College Going Story Very Nice

    ReplyDelete
  3. if u think you can fly then u defenetly fly...

    badhti ka naam zindgi mere dost............

    ReplyDelete